Friday, June 14, 2024

मुख्यमंत्री द्वारा भेंट-मुलाकात में किया गया वादा हुआ पूरा,छोटु के खेत में लगा सोलर पंप, छाई हरियाली

Must read

- Advertisement -


कोरबा :- 02 फरवरी 2023,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान किया गया वादा पूरा हो गया है। छोटु के खेत में सोलर पंप से भरपूर सिंचाई हो रही है और उसके खेत में फसल लहलहा रही है।


मुख्यमंत्री विगत दिनों कोरबा जिले के विकासखण्ड पोड़ी-उपरोड़ा के ग्राम पिपरिया में ग्रामीणों से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के माध्यम से रूबरू हुए थे। इस दौरान ग्राम कोरबी निवासी कुमारी अनिता राज ने बताया था कि उनके पिता छोटु राज खेती के सहारे आजीविका चलाते हैं। उनकी भूमि में एक बोर है लेकिन खेत तक बिजली पहुंचाने की समस्या है। जिसके कारण बोर काम नहीं कर रहा है इसलिए उनके पिता के खेत में सोलर पंप लगाया जाए। मुख्यमंत्री ने अनिता से वादा किया था कि जल्द ही उसके खेत में सोलर पंप स्थापित होगा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए कृषि विभाग द्वारा तत्काल ही प्रकरण तैयार किया गया और एक सप्ताह के भीतर प्रकरण स्वीकृत कर क्रेडा विभाग द्वारा छोटु के खेत में सोलर पंप स्थापित कर दिया गया। अभी छोटु राज के खेत में गेहूं, मटर, टमाटर, धनिया की फसल लहलहा रही है। टमाटर पकने को हैं तथा मटर की फसल तैयार हो गई है।
अनिता राज ने कहा कि मुख्यमंत्री से भेट-मुलाकात के दौरान बात करने का मौका मिला और अपनी मांग रख पाई। जिसकी पूर्ति भी तुरंत हो गई। जिसके लिए वह मुख्यमंत्री जी की अत्यंत आभारी है। उन्होने बताया कि वह स्वसहायता समूह से जुड़ी हुई हैं और बिहान की सदस्य भी हैं। समूह से जुड़कर उनमें आत्म विश्वास आया है जिसके कारण वह मुख्यमंत्री जी से निःसंकोच होकर अपनी बात कह पायी।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article