Tuesday, June 25, 2024

जिले के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में रोजाना लगेंगे टीके : सीएमएचओ डॉ केशरी

Must read

- Advertisement -

कोरबा :- 26 नवंबर 2022, शहरी प्राथ.स्वास्थ्य केन्द्रों (हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर) में प्रतिदिन टीके लगाए जायेंगे। सीएमएचओ डॉ एस एन केशरी ने स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर शहरी अस्पतालों में प्रतिदिन टीकाकरण होने की सूचना बोर्ड लगाने के निर्देश दिए हैं। इसी तारतम्य में सीएमएचओ ने शहरी प्राथ.स्वास्थ्य केन्द्रों (हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर) गोपालपुर, ढोढ़ीपारा, कोरबा तथा कटाईनार का निरीक्षण किया गया। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्रों में दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। अस्पताल में उपस्थिती पंजी, ओ.पी.डी., डिलवरी कक्ष, फार्मेसी,, वार्ड., पैथोलॉजी तथा कोल्ड चैन प्वाईट का अवलोकन किया । सीएमएचओ ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कर्मचारियों की समय पर उपस्थिती, अस्पताल तथा अस्पताल परिसर में साफ-सफाई, दवाईयों की उपलब्धता , उपकरण की क्रियाषीलता तथा रखरखाव के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान प्रभारी चिकित्सकों को को निर्देषित किया कि अस्पतालोें की व्यवस्था अधिक मजबूत बनावें, शहरी प्रा.स्वा.केन्द्रों मेें प्रतिदिन बच्चों/गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण किया जावे, पाई गई कमियों का तत्काल दूर करें,तथा स्वास्थ्य केन्द्रो में आने वाले प्रत्येक मरीजों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता हो। जिससे अस्पताल आने वाले मरीजों का बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके और मरीज तथा तीमारदारों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।
सीएमएचओ ने अस्पताल प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा की शहरी अस्पतालो में सूचना बोर्ड लगावें कि प्रा.स्वा.केन्द्र में प्रतिदिन गर्भवती महिलाओं तथा बच्चों को टीका लगाया जाता है।

सीएमएचओ डॉ. केसरी ने बताया कि जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में कोल्डचेन स्थापित है वहॉं प्रतिदिन गर्भवती महिलाओं तथा बच्चों के टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध है।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article