Tuesday, June 25, 2024

World T20 से पहले भारतीय टीम का धमाका, मजबूत हुई बादशाहत, अब अंग्रेजों से काफी आगे

Must read

- Advertisement -

[ad_1]

दुबई: ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में हराकर भारतीय टीम ने आईसीसी टी-20 रैंकिंग में अपनी बादशाहत और मजबूत कर ली है। अब भारत और दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के बीच सात अंक का फासला हो चुका है। मोहाली में खेले गए पहले मैच में हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नागपुर में सीरीज में बराबरी की और हैदराबाद में तीसरा मैच और श्रृंखला अपने नाम कर ली।

भारत को इससे एक अंक का फायदा मिला और अब उसके 268 अंक है जबकि इंग्लैंड उससे सात अंक पीछे है। भारत को अब दक्षिण अफ्रीका से श्रृंखला खेलनी है, जिससे शीर्ष पर अपनी जगह और पुख्ता करने का मौका मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका 258 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है और वह भी बुधवार से शुरू हो रही श्रृंखला के जरिए अपनी रैंकिंग बेहतर कर सकता है।

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को कराची में चौथे टी-20 में हराकर भारत को इंग्लैंड पर बढत पक्की करने में मदद की। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका दोनों तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान को अभी इंग्लैंड से तीन मैच और खेलने है और वह अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकता है। इंग्लैंड बाकी तीन में से एक भी मैच जीतने पर दूसरे स्थान पर बना रहेगा । विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया छठे स्थान पर खिसक गया है।

Deepti Sharma On Run Out: चेतावनी दी थी, पर बाज नहीं आई चार्लोट, दीप्ति शर्मा ने बताया मैदान पर क्या-क्या हुआ थाPak vs Eng 4th T20: हारिस रऊफ ने सिर्फ 2 गेंद में बदल दी किस्मत, इंग्लैंड से हारते-हारते बचा पाकिस्तानSuryakumar Yadav: वाह सूर्या वाह! बुखार में तप रहे थे, पेट में भी था दर्द, फिर भी बल्ले से मचा दिया कोहराम

[ad_2]

Source link

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article