Tuesday, June 25, 2024

जिले के 10 गांवों में 20 फरवरी से 10 मार्च तक लगेंगे शिविर

Must read

- Advertisement -


राष्ट्रीय राजमार्ग अंतर्गत भू-अधिग्रहित प्रभावितों के मुआवजा वितरण के लिए गांवों मे होगा शिविर का आयोजन

कोरबा/16 फरवरी 2023 :- कलेक्टर संजीव झा ने राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत सड़क निर्माण के लिए भू-अधिग्रहित प्रभावित परिवारों को राहत दिलाने के लिए पुनः शिविर लगाने के निर्देश दिए है। उन्होने गांवों में विशेष शिविर लगाकर भू-अधिग्रहित प्रभावितों को मुआवजा वितरण के निर्देश दिये है। शिविर के माध्यम से प्रभावितों केे मुआवजा वितरण में आ रही कठिनाईयों को दूर कर सभी प्रभावितों को नियमानुसार मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

कलेक्टर के निर्देश पश्चात अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं सक्षम भू-अर्जन अधिकारी कोरबा द्वारा गांववार शिविर का रोस्टर जारी किया गया है। यह शिविर जिले के 10 गांवों में 20 फरवरी से 10 मार्च 2023 तक आयोजित किए जाएंगे। शिविर में भारत माला परियोजना अंतर्गत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130 ए उरगा-पत्थलगांव खण्ड के तहत् तहसील कोरबा एवं करतला के प्रभावित नागरिकों के मुआवजा वितरण में आ रही दिक्कतों को दूर किया जाएगा।शिविर केलिए संबंधित क्षेत्र के तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों को नोडल अधिकारी बनाया गया है। हल्का पटवारी, एनएचएआई के अधिकारी सहित मुआवजा वितरण से संबंधित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

एसडीएम कोरबा ने बताया कि मुआवजा वितरण के लिए शिविर का आयोजन 20 फरवरी को ग्राम चीतापाली में,22 फरवरी को सकदुकला, 23 फरवरी को ढोंगदरहा,24 फरवरी को नोनबिर्रा, 27 फरवरी को कोटमेर में किया जाएगा। इसी प्रकार एक मार्च को ग्राम करतला, 02 मार्च को गेरांव चांपा, 03 मार्च को चचिया, 06 मार्च को कटकोना एवं 10 मार्च को जिल्गा बरपाली में विशेष मुआवजा वितरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में शामिल होने वाले भू प्रभावितों को गांववार कोटवार के माध्यम से मुनादी कराकर सूचित किया जा रहा है।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article