Friday, June 14, 2024

दर्री थाना परिसर में मनाया गया बाल सुरक्षा सप्ताह

Must read

- Advertisement -

कोरबा,दर्री :- पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह (भा.पु.से) के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा अभिषेक वर्मा,नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रोबिनसन गुड़िया (भा.पु.से) के मार्ग दर्शन में बस स्टैंड,आटो स्टैंड,स्कूलों सहित सभी थानों में बाल सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है।इसी कड़ी में आज दिनांक 18 नवंबर को सालेम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दर्री के छात्र,छात्राओं सहित शिक्षकगणों को दर्री थाना आमंत्रित किया गया।जहां छात्र एवं छात्राएं शिक्षकगणों के साथ थाना दर्री पहुंचे।

थाना प्रभारी ने स्कूली बच्चों को कराया थाना परिसर का भ्रमण,दी यह जानकारी

 

थाना प्रभारी दर्री निरीक्षक विवेक शर्मा ने छात्र,छात्राओं को थाना परिसर का भ्रमण कराकर पुलिस तथा विभिन्न कानून के संबंध में जानकारी दिया। इस दौरान उन्होंने नगर पुलिस अधीक्षक दर्री के कार्यालय और थाना भवन के अंदर थाना प्रभारी कक्ष,मोहर्रिर कक्ष, विवेचक कक्ष, रीडर कक्ष, सीसीटीएनएस कक्ष, पुरुष बंदी गृह,महिला बंदी गृह, मालखाना कक्ष का भ्रमण कराकर कक्षों में कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों से परिचय कराते हुए कार्यों की विस्तृत जानकारी दीया। तथा रिकार्ड के इंद्राज़ सीसीटीएनएस में एफआईआर की ऐन्ट्री के संबंध एवं महिला से प्राप्त शिकायत के निराकरण हेतु बने महिला हेल्प डेक्स की संबंध में बच्चों को जानकारी दिया। साथ पुलिस अधिकारी व कर्मचारी के 24 घंटे ड्यूटी में तैनात रहने व महिला एवं बच्चों संबंधित अपराध, गुड टच बैड टच, मानव तस्करी, बाल विवाह, पीड़िता क्षतिपूर्ति योजना, नशा के विरुद्ध निजात अभियान के तहत अवैध गांजा, नशीली दवा, नारकोटिक्स / ड्रग्स अवैध नशे के खिलाफ कार्यवाही एवं जागरूकता के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दिया।

नगर पुलिस अधीक्षक दर्री ने बताया

नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रोबिनसन गुड़िया (भा.पु.से.) ने बताया कि बाल सुरक्षा सप्ताह के
अंतर्गत आज बच्चों को दर्री थाना में बेसिक पुलिसिंग,साइबर ठगी में सावधानी,डायल 112,महिला सुरक्षा संबंधित,बच्चों के अधिकार,अभिव्यक्ति
ऐप के बारे में बताया गया,साथ ही बच्चों के मन में जो भी संदेह था उसे दूर किया गया।उम्मीद है बच्चों को यह सब जानकारी होने से निश्चित ही उनके भविष्य में काम आएगा। निकट भविष्य में विभिन्न स्कूलों के 11वीं,12वीं के बच्चों के आईपीएस तैयारी के लिए एक स्पेशल कैरियर काउंसिल आयोजित कर मार्गदर्शन दिया जाएगा।

स्कूली बच्चों ने बताया

स्कूली बच्चों ने बताया कि आज पुलिस के साथ दर्री थाना का भ्रमण कर अनेक कानूनी जानकारी प्राप्त हुई।हमने नगर पुलिस अधीक्षक दर्री,और थाना प्रभारी सर के साथ फोटो खिंचाई है और हमें चाकलेट,बिस्कुट भी दिया गया है बहुत अच्छा लग रहा है।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article