Friday, June 14, 2024

राज्य स्तरीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता का कल रंगारंग आगाज, SP करेंगे शुभारम्भ,रिंग में 450 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

Must read

- Advertisement -

राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने कोरबा की स्टेट स्पर्धा में भिड़ेंगे प्रदेशभर के खिलाड़ी

कोरबा :- 18वीं राज्य स्तरीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज कल शनिवार 28 जनवरी को होगा। प्रतियोगिता का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह करेंगे। प्रतियोगिता में देशभर के 450 खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे।

जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित 18वीं राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का शुभारम्भ होगा। प्रतियोगिता 28 से शुरू होकर 30 जनवरी फायनल खेला जाएगा। इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर के प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपना खेल कौशल दिखाने का अवसर प्राप्त होगा।

वृहद व भव्य रूप में होने जा रहे इस आयोजन की जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ के महासचिव अनिल द्विवेदी ने बताया कि जिला, स्टेट वराष्ट्रीय स्तर एसोसिएशन के दिशा-निर्देश व मार्गदर्शन में बच्चों-युवाओं का खेल कौशल निखारने सतत प्रयास किए जा रहे हैं।

खासकर बालिकाओं व महिलाओं को आत्मरक्षा की विधियों में पारंगत कर अपनी सुरक्षा के लिए स्वयंसक्षम बनाने ताइक्वांडो संघ की ओर से समाज में सतत महत्वपूर्ण योगदान दिया जा रहा है। इसी क्रम में जिले को 18वीं राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता की मेजबानी का अवसर दिया गया है, जो गौरव की बात है। प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए संघ ने पिछले एक महीने से तैयारी की है।

प्रतियोगिता के अवसर पर प्रमुख रूप से जिला ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष नौशाद खान, प्रेस क्लब के अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ के महासचिव अनिल द्विवेदी, जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष अखिल अग्रवाल, सचिव लोकेश राठौर, सदस्य संजीत राय उपस्थित रहेंगे। उन्होंने प्रतियोगिता को सफल बनाने लोगो से अपील की है।

नेशनल में जगह बनाने जुटेंगे प्रदेशभर के 450 खिलाड़ी

प्रतियोगिता के संबंध में जानकारी देते हुए प्रदेश एसोसिएशन के महासचिव अनिल द्विवेदी ने बताया कि इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में मेजबान कोरबा के अलावा न्यायधानी बिलासपुर, प्रदेश की राजधानी रायपुर, दुर्ग, महासमुंद, गरियाबंद, मुंगेली, बलौदाबाजार, भाटापारा बालोद, सूरजपुर, पड़ोसी जिले जांजगीर-चांपा, कोरिया, रायगढ़, सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, सक्ती, गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही सहित अन्य जिलों के लगभग 450 खिलाड़ी जुटेंगे। वे यहां प्रदेश स्तर के मुकाबलों में अपनी प्रतिभा साबित करेंगे और राष्ट्रीय टीम में हिस्सा पाने कठिन कसौटी पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article