Tuesday, June 25, 2024

बुधवारी पार्किंग क्षेत्र में किए जा रहे अवैध कब्जे को हटाया निगम अमले ने

Must read

- Advertisement -

कोरबा, 07 फरवरी 2023,(संजय अग्रवाल) :- बुधवारी बाजार के लिए निर्धारित पार्किंग स्थल पर किए जा रहे अवैध कब्जे को आज निगम अमले ने हटा दिया, इसके पूर्व भी उसी स्थल पर अवैध कब्जे के प्रयास को विफल किया गया था। अमले ने अतिक्रमण हटाने के साथ ही संबंधित लोगों को कड़ी हिदायत दी कि वे पुनः अवैध कब्जे का प्रयास न करें अन्यथा सख्त कार्यवाही की जाएगी।

नगर पालिक निगम केरबा द्वारा बुधवारी बाजार के सामने सड़क के दूसरी ओर खाली जमीन को पार्किंग क्षेत्र बनाया गया है, जहॉं पर बुधवारी बाजार पहुंचने वाले लोगों को वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है, उक्त पार्किंग क्षेत्र में कतिपय लोगों द्वारा दीवाल खड़ी कर बेजा कब्जा किया जा रहा था। अवैध कब्जे की जानकारी प्राप्त होते ही आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने निगम के अतिक्रमण दस्ते को तत्काल अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिए, जिस पर अतिक्रमण दस्ता मौके पर पहुंचा तथा अवैध कब्जे को हटाया। संबंधितलोगों को कड़ी हिदायत दी कि वे पुनः अतिक्रमण का प्रयास न करें, एक बार पहले भी अवैध कब्जे का प्रयास किया गया था, जिसे हटा दिया गया था, अब यदि पुनः अतिक्रमण किया जाता है तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसी प्रकार घंटाघर में मितानिनों द्वारा बोर्ड आदि लगाकर अतिक्रमण किया गया था, जिसे भी अतिक्रमण दस्ते ने मौके पर हटा दिया।

सड़क पर सब्जी दुकानों को हटाया गया

कोसाबाड़ी मुख्य मार्ग पर सड़क के किनारे कतिपय सब्जी विक्रेताओं द्वारा सब्जी की दुकानें लगाकर व्यवसाय किया जाता है, जिससे आवागमन बाधित होता है, सड़क पर अनावश्यक भीड़ एकत्रित होती है तथा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। निगम अमले ने इस पर कार्यवाही करते हुए सड़क के किनारे लगाई गई इन सब्जी की दुकानों को हटाया तथा संबंधित व्यवसायियों को कड़ी हिदायत दी कि वे सड़क पर सब्जी, फल आदि की दुकान न लगाएं, अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

अवैध कब्जे पर सतर्क नजर

आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने निगम के अतिक्रमण दस्ते के साथ ही जोन कमिश्नर्स, जोन प्रभारी एवं निगम के मैदानी अमले व अन्य अधिकारी कर्मचारियों को कडे़ निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में अवैध कब्जे व अतिक्रमण पर सतर्क नजर रखें तथा जहॉं कहीं भी अवैध कब्जे का प्रयास किया जा रहा हो, उस पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। आयुक्त श्री पाण्डेय ने आमजन से भी कहा है कि शासकीय जमीनों, सार्वजनिक स्थानों में अवैध कब्जा व अतिक्रमण का प्रयास न करें, निगम द्वारा इस पर कड़ी नजर रखी जा रही है, अतः अवैध कब्जा न करें तथा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही से होने वाली असुविधा से बचे।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article