Friday, June 14, 2024

कुआं में गिरी गाय, सीआईएसफ के जवान एवं डायल 112 की टीम ने ग्राम वासियों की मदद से सकुशल निकाला बाहर

Must read

- Advertisement -


कोरबा :- सीआईएसएफ कोरबा ईकाई के जवान एवं 112 की टीम ने ग्राम वासियों के मदद से कुंआ में गिरी एक गाय को सकुशल बाहर निकालने में सफलता हासिल की है।


दर्री थाना अंतर्गत मोहन टाकीज रोड पर मदन गोपाल सहित उनके भाई सपरिवार निवास करते हैं,जहां उनके निवास के आंगन में एक कुंआ है।बताया गया उस कुंआ की पानी किसी भी प्रकार उपयोग लायक नहीं है। जिसमें कल यानी रविवार को करीब सायं 6 बजे एक गाय उस कुंआ में जा गिरी,जिसे किसी ने देखा और आसपास के लोगों को बताया।जिसके बाद यह बात आग की तरह पूरे गांव में फैल गई।और लोग गाय को कुंआ से बाहर निकालने के लिए घटना स्थल पर पहुंचे और गाय को बाहर निकालने की अथक प्रयास करते रहे लेकिन घंटो प्रयास के बाद भी गाय को बाहर निकालने में सफल नहीं हो पाए।


जिसके बाद मदद के लिए इसकी सूचना पार्षद विजय साहू द्वारा एनटीपीसी कोरबा इकाई के सीआईएसएफ के अधिकारी और डायल 112 के टीम को दी।सूचना मिलते ही तत्परता के साथ सीआईएसएफ के जवान दमकल की गाड़ी लेकर मौके पर पहुंच गए,और बचाव कार्य में जुट गए।कुंआ बहुत ही गहरा होने के कारण गाय को बाहर निकालने में काफी दिक्कत हो रही थी तो दमकल की 2 गाड़ियां और मंगाई गई और कुंआ को पानी से भर दिया गया।जिसके बाद गाय ऊपर आई तो उसे रस्सी की मदद से सकुशल बाहर निकाला गया।


करीब चार घंटे तक सीआईएसएफ के जवान, डायल 112 की टीम और ग्राम वासियों के अथक प्रयास से गाय को सकुशल बाहर निकालने में सफल रहे।
पार्षद विजय कुमार साहू ने बताया प्रशासन द्वारा अपील के साथ साथ निर्देशित भी किया गया है की अनावश्यक रूप से बोरबेल,कुंआ को खुला न छोड़ा जाए। बावजूद मकान मालिक की लापरवाही के चलते यह घटना घटित हुई।आगे मकान मालिक को कुंआ को समतल करने समझाईश दे दी गई है,अगर फिर भी मकान मालिक द्वारा जल्द समतल नहीं किया जाता है तो प्रशासन को बोल कर कर मकान मालिक के खिलाफ उचित कार्यवाही कराई जाएगी।

इस सहोयोग के लिए ग्राम वासियों ने सीआईएसएफ कोरबा इकाई के अधिकारी,कर्मचारी एवं डायल 112 के टीम की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किए हैं।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article