Saturday, June 22, 2024

गुड गवर्नेंस सप्ताह: एक दिवसीय विशेष कार्यशाला का हुआ आयोजन

Must read

- Advertisement -

विभागों को जनशिकायतों के निराकरण में तेजी लाने के दिये गये निर्देश

कोरबा :- 23 दिसंबर 2022,भारत सरकार के निर्देशानुसार जिले में 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह- ‘प्रशासन गांव की ओर’ मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में एक दिवसीय विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में संयुक्त कलेक्टर शिव बनर्जी ने विभागों के लंबित प्रकरणों की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेकर सभी विभागों को जनशिकायतों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिये।

सुशासन सप्ताह के दौरान जन शिकायतों के समाधान और बेहतर सेवा वितरण के लिए तहसील मुख्यालयों एवं पंचायत समितियों आदि में विशेष प्रयास करने के भी निर्देश दिए। कार्यशाला में संयुक्त कलेक्टर श्री बनर्जी ने विभागवार पीएम पोर्टल, सीएम जनचौपाल और कलेक्टर जनचौपाल के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होंने सुशासन सप्ताह के दौरान विशेष प्रयास करके लंबित आवेदनों का तेजी से निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही हितग्राही मूलक कार्यों और सफलताओं को फोटो और वीडियो के माध्यम से जिला प्रशासन के साथ साझा करने के भी निर्देश दिए।

सुशासन सप्ताह के दौरान लंबित लोक शिकायतों का निवारण, राज्य पोर्टलों में जन शिकायतों का निवारण, ऑनलाइन सेवा वितरण के लिए जोड़ी गयी सेवाओं की संख्या, सेवा वितरण आवेदनों का निराकरण, सुशासन प्रथाओं का संकलन-प्रसार एवं जन शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। कार्यशाला में जिला कोषाालय अधिकारी जसपाल सिंह राज, तहसीलदार द्वय के.के. लहरे एवं सोनित मेरिया सहित जिला पंचायत, राजस्व विभाग, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article