Saturday, June 22, 2024

शनिवार खेले गए मुकाबले में बतौर अतिथि आई.जी बिलासपुर बी.एन मीणा रहे मौजूद

Must read

- Advertisement -


कोरबा:- कोरबा क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित कोरबा प्रीमियर लीग सीजन 3 में शनिवार को क्वालीफायर और एलिमिनेटर का मुकाबला खेला गया।
जहां बतौर अतिथि बिलासपुर रेंज के आईजी बी एन मीणा ने शिरकत की।


आई.जी श्री मीणा ने मैदान पहुंचकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया साथ ही बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए कुछ आकर्षक और दार्शनिक शॉट भी लगाए।
इस दौरान आई.जी ने इस आयोजन की जमकर सराहना की साथ ही क्रिकेट के उत्थान के लिए हर संभव मदद प्रदान करने का आश्वासन भी आयोजन समिति को दिया।
शनिवार को प्ले ऑफ का पहला मुकाबला गोल्डन ईगल और सर्वमंगला लायंस के मध्य खेला गया।
जहां सर्वमंगला लायंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में के भीतर पूरी टीम 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।सर्वमंगला लायंस की ओर से सर्वाधिक 35 रनो की पारी राहुल सिदार ने खेली।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोल्डन ईगल की ओर से शाबान खान ने महत्वपूर्ण 42 रनो की नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को विजय दिलाकर फाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए अहम भूमिका निभाई।
यही वजह थी कि शाबान खान की शानदार 42 रनो की पारी की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।
वही एलिमिनेटर मुकाबले में गत वर्ष की विजेता टीम ब्लैक पेंथर और साईनी सुपर स्टार की टीम आमने सामने हुई जहां साईनी सुपरस्टार की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और बल्लेबाजी करने के लिए ब्लैक पैंथर की टीम को आमंत्रित किया ब्लैक पैंथर टीम की आमंत्रित किया। ब्लैक पेंथर की ओर से सलामी बल्लेबाजों के मध्य जबरदस्त साझेदारी देखने को मिली ब्लैक पैंथर के सलामी बल्लेबाज राज चौधरी 82 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। वही अंतिम ओवर में रोहित ध्रुव व मनीष राठौर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत ब्लैक पैंथर का कुल स्कोर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन रहा।
174 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी साईनी सुपरस्टार की शुरुआत कुछ खास नहीं रही लगातार गिरते विकेटो से टीम उभर नही पाई लिहाजा साईनी सुपर स्टार की पूरी टीम 16 ओवर के भीतर ही 82 रन के कुल स्कोर पर सिमट गई। और ब्लैक पेंथर की टीम 91 रनो से यह मुकाबला जीतने में सफल रही।इस दौरान ब्लैक पेंथर की ओर से किफायती गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज मनोज सिंह को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।मनोज सिंह ने 3 ओवर में 8 रन देकर पांच महत्वपूर्ण विकेट प्राप्त कर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। जिस वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
केपीएल का दूसरा सेमीफाइनल रविवार सुबह 10:00 बजे खेला जाएगा जिसके पश्चात प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सोमवार सुबह 11:00 बजे खेला जाएगा ।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article