Friday, June 14, 2024

महापौर ने किया पुष्पलता एवं स्मृति उद्यान का निरीक्षण

Must read

- Advertisement -

जिम उपकरण, फुटपाथ आदि की मरम्मत व यूरिनल निर्माण के दिए निर्देश

कोरबा :- 21 जनवरी 2023,महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अधिकारियों के साथ निगम के निहारिका रोड स्थित पुष्पलता उद्यान एवं स्मृति उद्यान का निरीक्षण किया, उद्यान में उपलब्ध कराई गई सुविधाओं एवं वहॉं की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए स्थापित जिम उपकरणों व फुटपाथ आदि की मरम्मत किए जाने, महिला व पुरूष के लिए पृथक-पृथक यूरिनल का निर्माण करने तथा उद्यानों की साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
महापौर राजकिशोर प्रसाद ने शनिवार को प्रातः 08 बजे घंटाघर निहारिका मुख्य मार्ग पर स्थित स्मृति उद्यान तथा सुभाष चौक के समीप स्थित पुष्पलता उद्यान का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होने स्मृति उद्यान का निरीक्षण करते हुए वहॉं पर स्थापित विभिन्न जिम उपकरणों जो वर्तमान में डैमेज हो गए हैं, उनकी आवश्यकतानुसार मरम्मत कराने, उद्यान स्थित फुटपाथ में मरम्मत का कार्य करने तथा उद्यान स्थित टायलेट का मरम्मत एवं संधारण किए जाने आदि के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होने अधिकारियों से कहा कि उद्यानों की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराएं तथा यह देंखे कि उद्यानों में गदंगी न रहे, काफी संख्या में नागरिकों का आगमन भ्रमण हेतु उद्यानों में होता है, अतः उद्यानों को साफ-सुथरा रखें। महापौर श्री प्रसाद ने पुष्पलता उद्यान का निरीक्षण करते हुए फब्बारे को चालू करने तथा डैमेंज हुए चेयर व बैंच आदि की मरम्मत कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होने कहा कि काफी समय से नागरिकों की मांग है कि उद्यान में यूरिनल की सुविधा उपलब्ध कराई जाए, अतः महिला व पुरूष के लिए पृथक-पृथक यूरिनल का निर्माण करें तथा वहॉं पर पानी की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराएं।
इस अवसर पर कार्यपालन अभियंता व उद्यान प्रभारी विनोद शांडिल्य, सहायक अभियंता राहुल मिश्रा, रमेश सूर्यवंशी, ठाकुर अवधेश सिंह, वरिष्ठ पत्रकार कमलेश यादव, बी.एन.सिंह, गंगासागर पाठक, सुमन सिंह, वेदप्रकाश, राजेन्द्र सिंह, आर.ए.पाण्डेय, संदीप कुमार सिंह आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article