Friday, June 14, 2024

एनटीपीसी कोरबा के चिकित्सालय में पैरामेडिकल स्टाफ का अनुबंध अवधि समाप्त होने से मरीज हुए परेशान

Must read

- Advertisement -

कोरबा :- एनटीपीसी कोरबा के चिकित्सालय में UPL के माध्यम से कार्यरत पैरामेडिकल स्टाफ का अनुबंध अवधि समाप्त हो जाने से मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं पैरामेडिकल के कर्मचारियों रोजगार की चिंता सताने लगी है।


बता दें महारत्न कंपनी एनटीपीसी कोरबा अपने दोहरे मापदंड के वजह से हमेशा विवादों में घिरी रहती है।मालूम हो कि 2600 मेगावाट बिजली उत्पादन करने वाली संयंत्र में लगभग 700 अधिकारी,कर्मचारी ड्यूटी निर्वहन कर रहे हैं, तो वहीं हजारों की संख्या में ठेका श्रमिक भी कार्य कर रहें हैं।

अधिकारी,कर्मचारी,ठेका श्रमिक सहित क्षेत्र की आम जनता को स्वास्थ सुविधा मुहैया कराने एनटीपीसी आवासीय परिसर स्थित चिकित्सालय में पूर्व में अच्छे सेवा प्रदान किया जा रहा था।किंतु समयानुसार इसमें भी बदलाव करते हुए विगत 8,10 वर्षो से UPL के माध्यम से पैरामेडिकल स्टाफ के द्वारा सेवा दी जा रही है।जिनका अनुबंध अवधि 8 मार्च 2023 को समाप्त होने के कारण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


पैरामेडिकल के स्टाफ द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि अपर महाप्रबन्धक, मानव संसाधन विभाग को इस संबंध में दिनांक 06/01/2023 पत्राचार कर उचित निराकरण करने आग्रह किया गया था लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की निराकरण नहीं की गई है,जिससे हमारा भविष्य अब अंधकार लग रहा है।

इन समस्याओं से अवगत कराते हुए निराकरण करने आग्रह किया था

उचित मानदेय, सामाजिक न्याय के सिद्धांत के अनुसार समान काम समान पारिश्रमिक,ग्रेच्युटी भुगतान,अनुभव प्रमाण पत्र जारी करने,नौकरी की संरक्षा,
मातृत्व & पितृत्व अवकाश, सभी कार्यरत पैरामेडिकल स्टाफ को कार्य अनुभवों एवं कार्य दक्षता के आधार पर
NTPC के नियमित कर्मचारी के रूप में संविलयन करते हुए सामान सुविधा एवं वेतन प्रदाय।


अब देखना यह होगा की एनटीपीसी प्रबंधन द्वारा UPL के माध्यम से संविदा में कार्यरत इन पैरामेडिकल के कर्मचारियों की किस तरह निराकरण करती है।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article