Tuesday, June 25, 2024

जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित फोटो प्रदर्शनी में लोगों को शासकीय योजनाओं की दी गयी जानकारी

Must read

- Advertisement -

कलेक्टर संजीव झा और एसपी श्री संतोष सिंह देर शाम पहुंचे प्रदर्शनी स्थल, आयोजन की सराहना की

योजनाओं से संबंधित पत्रिकाओं का किया गया निःशुल्क वितरण

टीपी नगर स्थित सतनाम प्रांगण में आज भी लगेगी प्रदर्शनी

कोरबा :- 18 दिसम्बर 2022,राज्य शासन के 4 वर्ष पूरा होने के पर 17 दिसम्बर को छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के रूप में मनाया गया। इस उपलक्ष्य में जनसंपर्क विभाग द्वारा 17 से 18 दिसंबर तक टीपी नगर स्थित सतनाम प्रांगण में विकास फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। पहले दिन नागरिकों ने प्रदर्शनी स्थल में आकर विकास फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रदर्शनी में लोगों को शासकीय योजनाओं की जानकारी दी गयी।

इस दौरान कलेक्टर संजीव झा और पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह भी देर शाम प्रदर्शनी स्थल पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनी में फोटो के माध्यम से प्रदर्शित किए गए विभिन्न योजनाओं का अवलोकन किया। साथ ही जनमन पत्रिका, न्याय के चार साल, छत्तीसगढ़िया ओलंपिक और योजनाओं की जानकारी युक्त पैंपलेट्स आदि पत्रिकाओं का अध्ययन किया।

कलेक्टर श्री झा ने कहा कि योजनाओं की जानकारी होने से नागरीकगण जागरूक और लाभान्वित होंगे। कलेक्टर और एसपी ने बेहतर ढंग से योजनाओं की जानकारी देने लगाए गए विकास फोटो प्रदर्शनी के आयोजन की सराहना की। साथ ही राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को शासकीय योजनाओं की पुस्तिकाओं का वितरण करने के निर्देश दिए। प्रदर्शनी में योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देने के लिए जनमन पत्रिका, छत्तीसगढ़िया ओलंपिक, न्याय का नया अध्याय, सेवा जतन सरोकार सहित विभिन्न योजनाओं से संबंधित पाम्पलेट्स, ब्रोसर का भी निःशुल्क वितरण किया गया। प्रदर्शनी में आये युवा, बुजुर्ग, बच्चे एवं महिलाओं ने योजनाओं से संबंधित पुस्तिकाओं का अवलोकन कर अपने पास रखे। फोटो प्रदर्शनी में राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, बिजली बिल हाफ योजना, कृषि ऋण माफी योजना सहित श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना आदि की जानकारी फोटो के माध्यम से दी गयी। इस दौरान अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले, तहसीलदार कटघोरा के के लहरे सहित जिला जनसंपर्क कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी और अन्य नागरिकगण मौजूद रहे।


उल्लेखनीय है कि पहले चरण में 17 से 18 दिसंबर तक दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन सतनाम प्रांगण टीपी नगर( इंदिरा स्टेडियम) के सामने किया जा रहा है। फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों की जानकारी नागरिकों को प्रदान की जा रही है। दूसरे चरण में 19 दिसंबर को जनपद कार्यालय कटघोरा, 20 को जनपद कार्यालय पाली, 21 को जनपद कार्यालय करतला और 22 दिसंबर को जनपद कार्यालय पोंडी उपरोड़ा में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। प्रदर्शनी स्थल में राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यगण भी शामिल होकर शासकीय योजनाओं की जानकारी देंगे।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article