Friday, September 20, 2024

        PM मोदी ने शपथ ग्रहण से पहले राजघाट समेत इन जगहों पर झुकाया सिर

        Must read

        नई दिल्ली, 9 जून 2024। मोदी सरकार 3.0 शपथ लेने को तैयार है। नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन का प्रांगण तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण का साक्षी होगा। इसके साथ ही मोदी पंडित जवाहर लाल नेहरू के लगातार तीन बार पीएम पद की शपथ लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

        दिन की शुरुआत मोदी ने बड़े ही खास तरीके से की। वे आज शाम साढ़े सात बजे शुरू होने वाले शपथ ग्रहण समारोह से पहले सुबह-सुबह राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

        पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की। हम सेवा और सामाजिक कल्याण के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता से बहुत प्रेरित हैं। उनके विचार एक बेहतर समाज के निर्माण में हमारा मार्गदर्शन करते रहते हैं।

        राजघाट के दौरे के बाद नरेंद्र मोदी दिग्गज भाजपा नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पर पहुंचे। इस दौरान मोदी ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा, ‘सदैव अटल पर अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके दूरदर्शी नेतृत्व और प्रगति के प्रति प्रतिबद्धता से हमारे राष्ट्र को बहुत लाभ हुआ। उनके शब्द और कार्य हमें सर्वांगीण विकास के प्रयास में प्रेरित करते रहते हैं। वह हम सभी के लिए एक मार्गदर्शक प्रकाश बने हुए हैं।’

        इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने राष्ट्रीय समर स्मारक में बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित। मोदी ने कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उनका अटूट साहस और निस्वार्थता हमें उन मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रेरित करती है, जिनके लिए उन्होंने संघर्ष किया। उनका बलिदान हमें उनके सपनों का एक मजबूत और समृद्ध भारत बनाने के लिए भी प्रेरित करता है।’

        राष्ट्रीय समर स्मारक पर नरेंद्र मोदी के साथ राजनाथ सिंह भी नजर आए। बता दें, इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 240 सीट जीती थीं। वहीं एनडीए ने 293 सीट जीत मिली हैं। वहीं इस बार कांग्रेस ने 99 सीट जीती हैं, और इंडी गठबंधन ने 230 सीट हासिल की। भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने सभी सहयोगी दलों ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव स्वीकार किया। बतौर प्रधानमंत्री यह उनका लगातार तीसरा कार्यकाल होगा।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article