Friday, June 14, 2024

रोमांचक मुकाबले के बीच 1 रन से हारी प्रेस क्लब की टीम, एसईसीएल कोरबा हुई विजयी

Must read

- Advertisement -

एसईसीएल कोरबा की टीम ने दिया था 144 रन के लक्ष्य, पीछा करते हुए प्रेस क्लब की टीम ने बनाया 142 रन, आखिरी गेंद तक बना रहा रोमांच

कोरबा :- कोरबा प्रेस क्लब द्वारा आयोजित स्वर्गीय केशवलाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता वर्ष 2023 के 5वे दिन शनिवार को कोरबा प्रेस क्लब (केपीसी) एवं एसईसीएल कोरबा की टीम के बीच मुकाबला हुआ। केपीसी की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लेते हुए एसईसीएल की टीम को पहले बल्लेबाजी करने आमंत्रित किया। रविकांत शर्मा की कप्तानी में उतरी एसईसीएल की टीम ने निर्धारित 12 ओवर में 2 विकेट खोकर 143 रन बनाया। नौशाद खान की कप्तानी में केपीसी की टीम उक्त लक्ष्य का पीछा करने उतरी। टीम के खिलाड़ी राजकुमार शाह की बेहतरीन बल्लेबाजी से एक समय में केपीसी की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई थी। एसईसीएल के हाथ से मैच निकलते नजर आ रही थी। लेकिन राजकुमार शाह के रन आउट होने के बाद रन गति धीमी हो गई हालांकि टीम के खिलाड़ी मैदान में मजबूती के साथ डटे रहे। अंतिम गेंद में 3 रन की आवश्यकता के बीच टीम 1 रन से चूक गई। इस तरह निर्धारित ओवर के अंतिम गेंद तक केबीसी की टीम 3 विकेट पर 142 रन बना सकी और इस एसईसीएल की टीम ने मैच 1 रन से जीत लिया।

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए रविकांत शर्मा, नगद पुरस्कार से सम्मानित हुए राजकुमार शाह


केपीसी एवं एसईसीएल कोरबा के बीच हुए मैच के दौरान केपीसी की टीम से राजकुमार शाह और एसईसीएल की टीम से कप्तान रविकांत शर्मा ने एक बराबर 75-75 रन बनाए हालांकि एसईसीएल की टीम विजयी होने पर रविकांत शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दूसरी ओर मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में मौजूद चौधरी टेंट हाउस के संचालक लालबाबू चौधरी की ओर से हैट्रिक सिक्स लगाने और बेहतर खेलने पर राजकुमार शाह को ₹1000 के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। दर्शक अमन दास की ओर से भी केपीसी टीम के मनोज यादव और राजकुमार शाह को नगद पुरस्कार दिया गया।

अतिथियों ने की आयोजन की सराहना


प्रतियोगिता के पांचवे दिन अतिथि के तौर पर वरिष्ठ पत्रकार छेदीलाल अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, जयप्रकाश टमकोरिया, ताइक्वांडो संघ के राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश सचिव अनिल द्विवेदी, ताइकांडो संघ के पूर्व जिला अध्यक्ष अतुल अग्रवाल एवं एसईसीएल की डॉ. आकृति श्रीवास्तव उपस्थित हुए। जिनका स्वागत प्रेस क्लब संरक्षक कमलेश यादव,अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव , सचिव दिनेश राज , कोषाध्यक्ष रंजन प्रसाद समेत प्रेस क्लब के अन्य सदस्यों ने पुष्प गुच्छ भेट करके किया।

अतिथियों ने कोरबा प्रेस क्लब द्वारा वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय केशवलाल मेहता जी की स्मृति में क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन की सराहना की। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट करके उनका स्वागत अभिवादन किया गया।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article