Monday, June 17, 2024

अभ्युदय के शतक और परिवेश की आतिशी पारी की बदौलत सर्वमंगला लायंस और किंग्स ऑफ़ किंग्सफोल्क ने दर्ज की जीत

Must read

- Advertisement -


कोरबा : – कोरबा प्रीमियर लीग का 27,28 वा मुकाबला शनिवार को खेला गया। दिन का पहला मैच सर्वमंगला लायंस और कोरबा डेविल्स के मध्य खेला गया इस दौरान टॉस जीतकर पहले सर्वमंगल लायंस की टीम ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाकर प्रतियोगिता का सर्वाधिक रन चेस करने के लिए कोरबा डेविल्स को मौका दिया।
सर्वमंगला लायंस की ओर से प्रतियोगिता का पहला शतक अभ्युदय कांत ने लगाया।अभ्युदय ने महज 68 गेंदों का सामना करते हुए 40 चौके और 5 छक्के की मदद से 140 रन का व्यक्तिगत स्कोर खड़ा किया।लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोरबा डेविल्स की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट खो कर महज 106 रन ही बना सकी। इस तरह से सर्वमंगला लायंस ने इस मुकाबले को 101 रनो के लंबे अंतर से जीतने में कामयाब रही।
धुंआधार शतकीय पारी वाले अभ्युदय कांत को मैन ऑफ द मैच के पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।
वही शनिवार का दूसरा मुकाबला किंग्स ऑफ़ किंग्सफोल्क और एन एंड एन के मध्य खेला गया।
टॉस जीतकर पहले एन एंड एन की टीम ने पहले किंग्स ऑफ़ किंग्सफोल्क को बल्लेबाजी करने आमंत्रित किया।
बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स ऑफ़ किंग्सफोल्क की शुरुआती रन गति धीमी रही,लेकिन 20 ओवरों के अंत तक 9 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाते हुए एन एंड एन की टीम को एक कठिन लक्ष्य देने में सफल रही किंग्स ऑफ़ किंगस्फोल्क की ओर से ताबड़तोड़ 43 गेंदों पर 77 रनों की पारी परिवेश धर ने खेली।
174 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एन एंड एन की टीम से आयुष शर्मा ने 47 रनो की पारी जरूर खेली पर वो नाकाफी ही साबित रही। इस तरह एन एंड एन की पूरी टीम 16 ओवरों के भीतर 131 रनो के कुल योग पर पवेलियन लौट आई।
किंग्स ऑफ़ किंग्सफोल्क की और से तूफानी 77 रनो की पारी खेलने वाले खिलाड़ी परिवेश धर को मैन ऑफ द मैच के पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।शनिवार को हुए मुकाबले में बतौर अतिथि एनएसपीएल के संचालक अनुज राणा,दीपका थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश जांगड़े,नवभारत के ब्यूरो हेड नौशाद खान,कुसमुंडा थाना प्रभारी निरीक्षक अभिनव कांत सिंह,गुलशन अरोरा, ताइक्वांडो संघ के केंद्रीय पदाधिकारी अनिल द्विवेदी,आयोजन समिति प्रमुख विवेक शर्मा,निर्णायक गण विनय अग्रवाल,तरुण गोस्वामी,मिथलेश,रविंद्र पटेल,ऐंगल राव उपस्थित रहे।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article