Friday, June 14, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे कोरबा,प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे ,कहा छत्तीसगढ़ में विकास का सारा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा उसका हिसाब…

Must read

- Advertisement -

कोरबा :- 8 जनवरी 2022 शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला पहुंचे थे।उनके कोरबा पहुंचते ही हैलीपेड पर ही अधिकारियों सहित भाजपा के पदाधिकारियों ने उनका आत्मीय स्वागत किया। जिसके उपरांत श्री शाह मंच पर पहुंचे वहां भी भाजपाइयों ने उनका महामाला से आत्मीय स्वागत किया।

श्री शाह भी सभा में उपस्थित जनसमूह को हाथ हिला कर अभिवादन किया।इस दौरान सभा में उपस्थित जन समूह भी जय श्री राम,हर हर मोदी के नारे से उनका स्वागत किया।

इस दौरान आम सभा का भारी भीड़ देख कर श्री शाह गदगद हो गए और कहा की मेरा सौभाग्य है कि मैं प्रभु श्री राम के ननिहाल आया हूं इसलिए मैं अपनी बात जय श्री राम बोलकर शुरू करता हूं।

जन सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने कहा कांग्रेस सरकार ने झूठ बोलने के अलावा कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा सबसे पहले मैं छत्तीसगढ़ के मेरे भाई बहनों को बताने आया हूं कि आपका वर्षो का सपना,ढाई-ढाई पीढ़ी की जो लड़ाई थी कि छत्तीसगढ़ एक अलग राज्य के रूप में मिले, वो लड़ाई कांग्रेस के अत्याचारों से कहीं न कहीं रूकी हुई थी।जैसे ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, अटल जी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने छत्तीसगढ़ वालों को अलग राज्य छत्तीसगढ़ की भेंट देने का काम किया।

उन्होंने छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसते हुए कहा प्रधानमंत्री जी ने छत्तीसगढ़ के जनता के विकास के लिए जो पैसा भेजा है वो कहां गया बघेल जी ? आपने आदिवासियों के लिए क्या किया इसका हिसाब छत्तीसगढ़ की जनता मांग रही है। उन्होंने कहा मैं बताता हूं प्रधानमंत्री ने जनता के विकास के लिए जो पैसा भेजा है ये देखना हो तो अपने गांव में किसी कांग्रेसी नेता के घर देख लेना,जो कच्ची मकान में रहते थे वो महल बना लिए,स्कूटी से चलने वाले कांग्रेसी नेता (ऑडी) लग्जरी कारों में चलने लगे। विकास का सारा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। चुनाव में इनसे हिसाब भी लेना है और इनका हिसाब भी करना है।

केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने आगे कहा हमने छत्तीसगढ़ के सुदूर वनांचल के गांव-गांव तक बिजली भेजने का काम किया, छत्तीसगढ़ की सड़कों को चुस्त-दुरुस्त किया, महिलाओं को मूलभूत सुविधाएं देने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया। हम काम का रिपोर्ट लेकर चलते हैं,आप बताएं भूपेश जी आपने क्या किया?

प्रदेश भर के आदिवासीयों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री की योजना के कारण छत्तीसगढ़ के लोगों को 9 हजार 234 करोड़ रूपए मिले हैं। उन्होंने कहा कि मैं पूछने आया हूं कि विकास फंड का 9 हजार 234 करोड़ रुपए कहां गया? भूपेश बघेल जी आपने क्या किया? उन्होंने पूछा कि छत्तीसगढ़ के पिछड़ा वर्ग के और जनजाति समाज के लोगों को पूछने आया हूं कि 9 हजार 234 करोड़ के काम आपके क्षेत्र में हुए हैं क्या?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा यह अन्य पिछड़ा वर्ग,आदिवासी बाहुल्य प्रदेश है। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग की केवल बात करती है लेकिन पिछड़े वर्ग के उत्थान का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। हमने पिछड़ा वर्ग आयोग बनाने से लेकर वजीफा देने तक इस वर्ग के लिए अनेक काम किए हैं। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को गरीबी, भुखमरी, खस्ताहाल सड़कें, अंधेरा, बेरोजगारी और नक्सलवाद देने का काम किया। भाजपा की सरकार ने 15 साल के अंदर छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से विकसित राज्य की ओर अग्रसर करने का काम किया।

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा अगर 2024 में मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है तो 2023 में एक बार फिर से छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनानी पड़ेगी। जो लूट भूपेश बघेल ने की है उसकी पाई-पाई का हिसाब भाजपा की सरकार लेगी। ये जनता का पैसा है,हिसाब तो देना पड़ेगा।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article