Thursday, September 19, 2024

        कुशल वक्ताओं को मौका देगी युवा कांग्रेसी-गौरव दुबे

        Must read

        कोरबा जिले में किया गया “यंग इंडिया के बोल सीजन 3” पोस्टर लॉन्च


        कोरबा-युवा कांग्रेस ने देश भर के जिलों में अपने प्रवक्ता तलाशने का दौर जारी रखा है। मंगलवार को कोरबा में युवा कांग्रेस नेताओं ने ‘यंग इंडिया के बोल” सीजन 3 के पोस्टर लांच किये। पत्रकार वार्ता में इसकी जानकारी देते हुए संभाग प्रभारी गौरव दुबे ने बताया कि युवा कांग्रेस इसके जरिये हर जिले में प्रवक्ता की नियुक्ति कर रही है। यह अभियान 2019 से चल रहा है। इसके तहत अच्छा बोलने वाले, राजनीति का समझ रखने वाले युवाओं से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया जा रहा है। जिसकी अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2023 है। इसका उद्देश्य युवाओं की आवाज को एक राजनीतिक मंच प्रदान करना है। यंग इंडिया बोल कार्यक्रम के बिलासपुर संभाग प्रभारी गौरव दुबे ने बताया कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व राहुल गांधी का मानना है कि पार्टी में अच्छा बोलने वाले और सक्रिय युवा शामिल हों। वे देश की सेवा भावना से कांग्रेस में शामिल हो । इसी उद्देश्य को लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है।


        उन्होंने बताया कि इसमें आवेदन करने वाले युवाओं का जिले स्तर में साक्षात्कार लिया जाता है। इसमें 18 से 35 वर्ष के युवा आवेदन कर सकते हैं।आज कोरबा में जिला स्तर पर आवेदन लेने के उद्देश्य से सीजन 3 के पोस्टर लॉन्च किए गए हैं। इस पोस्टर को जिले भर में चस्पा किया जाएगा। जिससे ज़्यादा से ज्यादा युवा इसमें हिस्सा ले सके। जिला प्रभारी नीरज घोरे ने कहा कि हम इस अभियान के माध्यम से अपने जिले से योग्य युवाओं को प्रदेश स्तर व राष्ट्रीय स्तर तक भेजने का प्रयास करेंगे, जिससे हमारे जिले की पहचान राष्ट्रीय स्तर पर हो सके । जिला अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि ऐसे अवसर प्रदान करने से निश्चित ही अच्छे वक्ताओं को आगे बढ़ने का मौका मिलता है हमारी कोशिश रहेगी कि कोरबा से ज्यादा से ज्यादा संख्या में युवा इस कार्यक्रम में शामिल हो।


        इस अवसर पर यंग इंडिया बोल के संभाग प्रभारी गौरव दुबे प्रदेश प्रवक्ता आशीष चौबे, जिला प्रभारी नीरज घोरे, जिला अध्यक्ष ग्रामीण विकास सिंह, जिला अध्यक्ष शहर राकेश पंकज, प्रदेश महासचिव सज्जाद आलम, जिला महासचिव आशीष गुप्ता ,विवेक श्रीवास हिमांशु सिंह आदि उपस्थित थे।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article