Monday, June 17, 2024

जन चौपाल में 136 लोगों ने दिए आवेदन

Must read

- Advertisement -

कलेक्टर श्री झा ने आवेदनों के तत्काल निराकरण के दिये निर्देश

कोरबा :- 15 नवंबर 2022,कलेक्टर संजीव कुमार झा ने आज जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों पर तत्काल कार्यवाही करके प्रकरण निराकृत करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। आज जन चौपाल में 136 आवेदन प्राप्त हुए। जन चौपाल में मिले अवैध कब्जा की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए उन्होंने निर्देश दिये कि शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा स्वीकार नहीं किए जायेंगे। अवैध कब्जा को हटाने नियमानुसार कार्यवाही की जाये। कलेक्टर ने फौती नामांतरण, बटवारा, जाति प्रमाण पत्र संबन्धी प्रकरणों के निराकरण करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए। जनचौपाल में विजय नगर दीपका निवासी दिव्यांग दिलीप पाल चौहान ने अपना दिव्यांगता प्रमाणपत्र बनाने के लिए आवेदन किया। जिस पर कलेक्टर ने सीएमएचओ को दिव्यांगता प्रमाणपत्र बनाने के निर्देश दिए।

जन चौपाल में अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय, कटघोरा डीएफओ प्रेमलता यादव, कोरबा डीएफओ पी अरविंद व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

जन चौपाल में आज नेहरू नगर वार्ड के पार्षद शैलेन्द्र सिंह ने कुंआभट्टा सीएसईबी के बाउंड्रीबाल करने के बाद लोगों द्वारा हरे भरे पेड़ काटकर भूमि पर अवैध कब्जा किये जाने की शिकायत की। जिस पर कलेक्टर ने कमिश्नर नगर निगम को निर्देश दिये कि अवैध कब्जा धारियों पर कार्यवाही करे तथा शासकीय जमीन को मुक्त कराये। उन्होंने कहा कि शासकीय जमीन पर अवैध अतिक्रमण रोका जाये। ग्राम पंचायत जुनवानी, करतला निवासी छात्रा माया निर्मलकर ने जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवेदन किया। जिस पर कलेक्टर श्री झा ने नायब तहसीलदार को छात्रा के 1989-90 के दस्तावेज के आधार पर शीघ्र ही जाति प्रमाण पत्र बनवाने के निर्देश दिए।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article