Saturday, June 22, 2024

कोरबा प्रीमियर लीग के तृतीय संस्करण का हुआ भव्य उद्घाटन, एस.पी कोरबा संतोष सिंह रहे मुख्य अतिथि

Must read

- Advertisement -

कोरबा:- पूरे प्रदेश में केपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता को लेकर खेल प्रेमियों के मध्य अलग से खुमार देखने को मिल रहा।
केपीएल सीजन 3 के उद्घाटन अवसर पर एचटीपीएस दर्री के मुख्य अभियंता कैलाश डोंगरे,केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल एनटीपीसी के कमांडेंट अभिषेक चौधरी,नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रोबिनसन गुड़िया (भा पु से),अध्यक्ष प्रेस क्लब कोरबा राकेश श्रीवास्तव व नवभारत के ब्यूरो प्रमुख नौशाद खान भी उपस्थित रहे। केपीएल सीजन 03 के उद्घाटन अवसर पर मंच का संचालन अनिल दिवेदी ने किया वहीं रायपुर से आईं रेडियो जॉकी पूनम ने इस मौके पर चार चांद लगा दिया।
कार्यक्रम की भव्यता का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है की पूरा लाल मैदान दर्शकों, खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों से खचाखच भर गया।


खुले आसमान के नीचे दूधिया रौशनी और मधुर संगीतो के साथ केपीएल 3 में हिस्सा लेने वाले सभी 9 टीमों और उनके ऑनर्स का परिचय दिया गया।


जहां ब्लैक पैंथर से विशाल केलकर और विकास अग्रवाल पहुंचे,सर्वमंगला से अमरजीत सिंह और शैलेंद्र उपस्थित रहे,किंग्स ऑफ़ किंग्सफोल्क से सलोक अयप्पन और विवान अरोरा, साईनी सुपर स्टार की टीम से दीपक वर्मा,महालक्ष्मी टाइगर्स से मोहन सिंह,रॉयल स्ट्राइकर से संजू राठौर, एन ऐंड एन से सुरेश क्रिस्टोफर,राज साह गोल्डन ईगल से मधुर,राकेश और सुमित उपस्थित रहे व कोरबा डेविल्स से कुलवंत सिंह सलूजा अतिथियों से अवगत हुए।


जिसके बाद केपीएल 3 की चमचमाती ट्रॉफी एवम अधिकृत लोगो का अनावरण पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा किया गया।


जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध पुलिस कप्तान के प्रयासों को समर्थन और सहयोग देते हुए केपीएल परिवार भी नशा मुक्त कोरबा बनाने का सहयोग करते अभियान “निजात” की थीम पर जिले के कलाकारों द्वारा विशेष प्रस्तुति दी गई जहा इस डांस को विशेष सराहना भी मिली।
अपने मध्य युवा खिलाड़ियों को देखते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय ने अपने वक्तव्य में खेल का जीवन में महत्ता को बताते हुए स्वामी विवेकाकानंद की एक खास बात से अवगत कराया जिसमे स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि “यदि गीता और फुटबॉल में किसी एक को चुनना पड़े, तो में फुटबॉल को चुनुगा”। इस दौरान जोश से भरे अपने उद्बोधन से निजात पाने का आव्हान भी युवाओं से किया।


पुलिस अधीक्षक ने कहा की छोटे मोटे नशे का त्याग करें, और सफलता पाने ,मेहनत करने का नशा करें,तभी जीवन सार्थक हो पाएगा।


इस दौरान नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रोबिनसन गुड़िया (भा पु से) ने आयोजन की जमकर तारीफ करते हुए जिले के खिलाड़ियों के लिए केपीएल को एक बेहतर प्लेटफार्म बताया।
वही सीआईएसएफ कमांडेंट अभिषेक चौधरी ने केपीएल आयोजन समिति की प्रशंसा करते हुए इस आयोजन को प्रदेश का सबसे बड़ा आयोजन बताया। छतीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी के मुख्य अभियंता ने इस आयोजन के दौरान हर संभव सहयोग प्रदान करने की बात कही।
इस अवसर पर केपीएल की तीन संस्करणों की यात्रा पर एक ऑडियो विजुअल शो भी प्रस्तुत किया ,गया जिसने लोगो को भाव विभोर कर दिया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में केपीएल आयोजन समिति के गुलशन अरोड़ा, इवेंट डिजाइनर अनु थॉमस और उनके सहयोगी राकेश का विशेष योगदान रहा।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article