Saturday, June 22, 2024

आईपीएस यू.उदय किरण ने किया पदभार ग्रहण

Must read

- Advertisement -

आईपीएस यू.उदय किरण ने किया पदभार ग्रहण

जीपीएम :- नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक ज़िला गौरेला पेंड्रा मरवाही यू. उदय किरण ने गुरुवार को कार्यभार ग्रहण किया।पदभार ग्रहण के दौरान जिले के पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।
बता दें कि सख्त तेवर और सामाजिक पुलिसिंग को प्राथमिकता देने वाले कर्तव्यनिष्ठ आईपीएस अफसर यू.उदय किरण की कार्यशैली ऐसी है कि वे आम लोगों के लिए मसीहा तो कानून को अपनी जागीर समझने वाले लोगों के लिए किसी आफत से कम नहीं हैं।
वे नारायणपुर,बिलासपुर,कोरबा, महासमुंद और दंतेवाड़ा में अपना सेवा प्रदान कर चुके हैं और अब जीपीएम का कानून व्यवस्था का जिम्मेदारी उन्हें सौपा गया है।


मूलतः अंद्रप्रदेश के कारनौल जिले के रहने वाले आईपीएस यू.उदय किरण बीएससी और एमएससी बायोटेक्नोलॉजी कर्नाटक के मैसूर यूनिवर्सिटी से की है, एमएससी में वे गोल्ड मेडलिस्ट है। एमएससी की पढ़ाई के बाद उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस ऑफ बेंगलुरु से कैंसर जिनामिस्क विषय में पीएचडी की, इसके बाद वे इंडियन सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी की। खास बात यह है कि यू.उदय किरण ने बिना कोचिंग के अपने घर में ही यूपीएससी की तैयारी करते हुए यह सफलता हासिल की है।

आईपीएस यू.उदय किरण ने घर की दयनीय परिस्थिति को दरकिनार करते हुए अपने सपनों को उड़ान देने के लिए पूरे एकाग्रता से कठिन मेहनत की और आईपीएस बन कर छत्तीसगढ़ कैडर मे तैनात हुए।
अब उनके गैरेला पेंड्रा मरवाही में पदस्थ होते ही लॉ एंड ऑर्डर दुरुस्त होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article