Tuesday, June 25, 2024

मुकेश कुमार गुप्ता ने मिस्टर छत्तीसगढ़ का खिताब जीत हासिल कर किया जिले का नाम रौशन

Must read

- Advertisement -

कोरबा:- जिले के मुकेश कुमार गुप्ता ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर छठवीं बार मिस्टर छत्तीसगढ़ का खिताब जीत हासिल है। जय हनुमान व्यायाम शाला के तत्वाधान में सीएम छत्तीसगढ़ बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन दुर्ग जिले के कुम्हारी में किया गया था, जिसमें मुकेश ने प्रदेश के कोने-कोने से आए प्रतिभागियों को धूल चटाते हुए मिस्टर छत्तीसगढ़ का टाइटल अपने नाम किया।

मुकेश ने प्रतियोगिता के दौरान अपने शारीरिक सौष्ठव का प्रदर्शन कर खूब तालियां बटोरीं, साथ ही प्रतिष्ठित सीएम ट्रॉफी मिस्टर और मिस्टर छत्तीसगढ़ जैसे पुरस्कार प्राप्त किए। कोरबा के बालको निवासी मुकेश कुमार गुप्ता लंबे समय से बॉडी बिल्डिंग कर रहे हैं। उनकी जी-तोड़ मेहनत का फल उन्हें मिस्टर छत्तीसगढ़ के खिताब के रूप में मिला।कोरबा के बालको नगर में रहने वाले 36 वर्षीय मुकेश कुमार गुप्ता 6 बार मिस्टर छत्तीसगढ़ का खिताब अपने नाम कर चुके हैं।
मुकेश ने बताया कि कॉम्पिटिशन काफी मुश्किल था।अपनी पूरी मेहनत लगाने के बाद 6 वीं बार मिस्टर छत्तीसगढ़ बन पाए हैं। आज की युवा पीढ़ी शारीरिक रूप से कमजोर हो रही है। इसका मुख्य कारण है गलत दिनचर्या और नशा। युवाओं को अपने शरीर का ध्यान रखना चाहिए और बुरी आदतों को छोड़ खेल-कूद, योगाभ्यास या जिम में थोड़ी मेहनत करनी चाहिए।

मुकेश गुप्ता ने अपनी सफलता का श्रेय पत्नी को दिया है। उसका कहना है,कि पत्नी की प्रेरणा स्वरुप आज वो इस मुकाम पर पहुंचा है। आगे चलकर वह राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोरबा का नाम रौशन करना चाहते हैं।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article