Tuesday, June 25, 2024

ज़िले के सभी थाना चौकी में ली गई शांति समिति की बैठक

Must read

- Advertisement -

कोरबा :- पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण ने होली पर्व सौहार्द्र और भाईचारे के साथ मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक लेने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिये थे। ज़िले के सभी अधिकारी एवं थाना-चौकी प्रभारियों ने क्षेत्र के कार्यपालिक दण्डाधिकारी की मौजूदगी में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में होली पर्व आपसी भाईचारा को कायम रखते हुए सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने अपील की गई।

इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने कहा कि त्यौहारों को सौहार्दपूर्ण वातावरण में शांतिपूर्वक मनाएं। होली त्योहार पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह-जगह पुलिस तैनात रहेगी और लगातार पेट्रोलिंग की जाएगी। किसी प्रकार की घटना को तुरंत ही थाना-चौकी प्रभारियों को बताएं एवं अफवाहों पर ध्यान ना दें। शांति समिति की हुई इन बैठकों में शहर व गांव में होली पर्व में होलिका दहन के स्थानों के बारे जानकारी ली गई।बैठक में पर्व के दौरान सुरक्षा व्यवस्था एवं त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर चर्चा की गई

नागरिकों से त्यौहार के दिन असामाजिक तत्वों पर नजर रखने

होली में जबरन किसी के ऊपर रंग नहीं लगाने


केमिकल युक्त रंगों का प्रयोग से बचने ,
शराब पीकर वाहन नहीं चलाने,

  • दोपहिया वाहन में तीन सवारी नहीं बैठने

  • -तेज गति से वाहन नहीं चलाने ,
  • मुखौटा बेचने या उपयोग नहीं करने
    की अपील की गई।

बैठक में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शांति-व्यवस्था बहाल करना हमारा मुख्य उद्देश्य है और इसमें आप सभी का सहयोग भी अपेक्षित है।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article