Monday, June 17, 2024

श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर से दवा खरीदने पर कोरबा के लोगों को 02 करोड 66 लाख रूपये से अधिक की हुई बचत

Must read

- Advertisement -

दवा खरीदने दुकानों में आने वाले लोग खुले दिल से कर रहे योजना की प्रशंसा, मुख्यमंत्री को दे रहे धन्यवाद

अब तक 311847 लोग आधी से कम कीमत पर दवाएं खरीद कर हुए हैं लाभान्वित

कोरबा– मुख्यमंत्री सस्ती दवा दुकान श्री धन्वतरी योजना के तहत कोरबा जिले की सस्ती दवा दुकानों से आधे से कम कीमत पर दवाएं खरीदने में कोरबा के लोगों को अब तक 02 करोड 66 लाख रूपये से अधिक की बचत हो चुकी है, श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से अब तक 04 करोड 83 लाख रूपये एम.आर.पी. की दवाएं बेची जा चुकी हैं। इन दुकानों से दवा खरीदने के प्रति लोगों ने अच्छी खासी रूचि दिखाई है तथा अभी तक 311847 से अधिक लोगों ने दवा दुकानों से दवा खरीदकर दवाओं पर होने वाले खर्चे में आधे से अधिक की बचत की है। दवा खरीदने हेतु श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर पहुंचने वाले लोग खुले दिल से इस योजना की प्रशंसा कर रहे हैं तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रति आभार प्रकट कर रहे हैं।
मरीजों को सस्ती दर पर गुणवत्तायुक्त दवाईयांॅ उपलब्ध कराने के लिए राज्य शासन द्वारा क्रियान्वित की गई श्री धन्वंतरी योजना आमजन के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है। यहां उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी लोगों, विशेष कर गरीब व कमजोर माली हालत वाले बीमार लोगों को अच्छी दवाईयां आधे से भी कम कीमत में उपलब्ध कराने के लिए श्री धन्वंतरी योजना क्रियान्वित की है, जिसके तहत छत्तीसगढ़ राज्य के अन्य जिलों के साथ-साथ कोरबा जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों में श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर संचालित किए जा रहे है, इन दवा दुकानों में दवाओं की खरीदी पर 55 प्रतिशत से भी अधिक की छूट लोगों को मिल रही है, इसके साथ ही सर्जिकल आयटम व हर्बल प्रोडक्ट भी रियायती दरों पर मिल रहे है। श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में दवाईयां सस्ती होने व आधे से भी कम कीमत में मिलने के कारण मरीज एवं उनके परिजन इन दुकानों से दवा खरीदने में खास रूचि दिखा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर दवा दुकानों में पहुंचने वाले नागरिक योजना की खुले दिल से तारीफ करते हुए योजना के क्रियान्वयन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार जता रहे हैं। यहॉं उल्लेखनीय है कि कोरबा के श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स में अब तक 04 करोड 83 लाख रूपये से अधिक की एम.आर.पी.वाली दवाएं लोगों द्वारा आधे से भी कम कीमत पर खरीदी गई हैं, जिसमें उन्हें 02 करोड 66 लाख रूपये से अधिक की शुद्ध बचत प्राप्त हुई है।

गरीब निर्धनों के लिए वरदान

सी.एस.ई.बी. कोरबा निवासी देवप्रकाश तिवारी कोसाबाड़ी चौक नीलाम्बरी काम्पलेक्स स्थित श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में दवाई खरीदने हेतु पहुंचे हुए थे, उन्होने योजना की सराहना करते हुए कहा कि श्री धन्वंतरी योजना हम जैसे गरीब एवं मध्यम परिवार के लिए वरदान साबित हो रही है। मैं विगत 06 माह से अपने मम्मी-पापा के लिए बी.पी. व शुगर की जेनेरिक दवाई श्री धन्वंतरी स्टोर से खरीद रहा हॅूं, जिसमें मुझे 55 प्रतिशत से अधिक की छूट मिल रही है, साथ ही यह दवाएं अत्यंत लाभप्रद भी सिद्ध हो रही हैं। यह योजना निश्चित रूप से अत्यंत सराहनीय योजना है, जिसके लिए मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूॅं।

पूरे परिवार को मिल रहा लाभ

कांशीनगर कोरबा निवासी संकटमोचन उपाध्याय भी श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर दवा खरीदने हेतु आये हुए थे, उन्होने बताया कि मैं विगत 08 माह से अपने परिवार के लिए विभिन्न जेनेरिक दवाएं यहॉं से खरीद रहा हॅूं, दवाएं अच्छा काम कर रही है, दवाओं पर मुझे 55 प्रतिशत से अधिक छूट मिल रही है, जिससे रूपये पैसे की काफी बचत हो रही है, दवाओं पर होने वाला मेरा खर्च आधे से भी कम हो गया है, मेरा पूरा परिवार इस योजना से लाभांन्वित हो रहा है, निश्चित रूप से यह बहुत ही अच्छी योजना है, प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस योजना को संचालित कर तथा जगह-जगह धन्वंतरी मेडिकल स्टोर खोलकर हम जैसे आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को बड़ी राहत दी है, जिसके लिए मैं उन्हे दिल से धन्यवाद देता हूॅ।

योजना की जितनी प्रशंसा करें, कम है

नगर पंचायत पाली जिला कोरबा के रहने वाले हरीश पैकरा ने बताया कि समाचार पत्रों के माध्यम से मुझे श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर की जेनेरिक दवाओं के बारे में पता चला था, मेरे डॉक्टर्स ने भी मुझे जेनेरिक दवाएं लिखी हैं, आज मैं उन दवाओं को खरीदने श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर आया हूॅं, मैंने दवाई खरीदी, जिस पर मुझे 56 प्रतिशत की सीधी छूट मिली है, राज्य सरकार की यह बहुत ही अच्छी योजना है, विशेषकर गरीब लोगों के लिए यह वरदान साबित हो रही है। उन्हेाने बताया कि मैं अन्य लोगों को भी श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर की इस योजना एवं जेनेरिक दवाओं के बारे में बताता हूॅं, दवाओं में मिलने वाली छूट की जानकारी भी देता हूूं, इस योजना को प्रदेश में लागू करने के लिए मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभारी हूॅं, उन्हें धन्यवाद देता हूॅं।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article