Saturday, June 22, 2024

श्री श्याम अरदास संकीर्तन का हुआ आयोजन,श्री श्याम बाबा के जयकारे से गुंजायमान रहा दर्री क्षेत्र

Must read

- Advertisement -

कोरबा :- जिले की ख्यातिलब्ध संस्था श्री श्याम सेवादार परिवार दर्री जमनीपाली के तत्वावधान में दो दिवसीय श्री श्याम महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। पहले दिन गुरुवार को दुर्गा पंडाल दर्री से भव्य निशान यात्रा निकाली गई जो दर्री मुख्य मार्ग होते हुए सरदार बल्लव भाई पटेल नगर साडा कॉलोनी स्थित शिव मंदिर में समापन की गई,जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्याम प्रेमियों सम्मिलित हुए। दूसरे दिन यानी शुक्रवार को प्रतीक्षा बस स्टैंड में श्री श्याम बाबा का दरबार सजा, जिसमें कोरबा के नन्हीं गायिका द्वय आशी -अमिषि, एम पी के मंदसौर से अनुष्का -अधिष्ठा,रायपुर से राजू महाराज (पागल) एवं कोलकाता से विवेक शर्मा ने अपने सुमधर भजनों से ऐसा समां बांधा कि श्याम प्रेमी खुद को झुमने से रोक न सके। श्याम बाबा के भजनों की सुमधुर प्रस्तुति कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा और सुनने वाले श्रोता श्याम बाबा के भजनों में डूबकर भक्ति के रंग में गोता लगाते रहे।

श्याम बाबा के भजनों ने सभी को दीवाना बना दिया। श्याम भक्त देर रात तक भजनों की गंगा में गोते लगाते रहे। पूरे आयोजन में श्यामप्रेमियों में जबरदस्त उत्साह व उमंग देखने को मिली। इस दौरान पूरा शहर श्याममय हो गया। पूरी रात श्याम बाबा के जयकारे से गुंजायमान रहा। श्री श्याम सेवा परिवार दर्री जमनीपाली का यह आयोजन ऐतिहासिक रूप से सफल रहा, जिसकी सभी ने भूरि-भूरि प्रशंसा की।

इस आयोजन में जिले के अलावा अन्य जिले के श्याम प्रेमियों पहुंच कर इस श्री श्याम अरदास संकिर्तन का आनंद लिया। सभी श्याम प्रेमियों के लिए खाने-पीने सहित वाहन पार्किंग की पूरी व्यवस्था आयोजन समिति की ओर से की गई थी। इस आयोजन को सफल बनाने में श्री श्याम सेवादार परिवार दर्री जमनीपाली सहित सभी श्याम प्रेमी तन-मन से सहयोग किया ।

कार्यक्रम में पहुंचने वाले श्याम भक्तों की भीड़ को देखते हुए आयोजन समिति की ओर से पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई थी। एसपी कोरबा संतोष सिंह के निर्देशों के पालन, में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा अभिषेक वर्मा,नगर पुलिस अधीक्षक दर्री आई पी एस रोबिनसन गुड़िया के मार्गदर्शन में दर्री थाना प्रभारी निरीक्षक विवेक शर्मा ने अपने अमले के साथ सुचारू कानून व्यवस्था बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसकी श्री श्याम सेवा परिवार दर्री जमनीपाली ने सराहना करते हुए पुलिस प्रशासन का आभार जताया।

कार्यक्रम में श्याम सेवादार परिवार दर्री जमनीपाली के सभी सदस्य शुरू से लेकर अंतिम तक सक्रिय रहे। सभी के अथक प्रयत्न से कार्यक्रम पूरी तरह सफल रहा। श्याम सेवादार परिवार ने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, बिजली विभाग, निगम प्रशासन सभी का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article